Monday, January 10, 2011

मेरे प्यारे VLE बंधुओ, पंचायत चुनाव अब बिलकुल नजदीक आ गया है। और इस बार पंचायत चुनाव में खरे होने वाले लोगो की सूचि लम्बी होगी, जिसका मुख्य कारन माननीय मुख्यमंत्री जी का वो बयान है जिसमे उन्होंने एक बड़ी रासी सीधे तौर पर पंचायत को देने की बात किया गया है।
मै इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सिर्फ ये कहना चाहता हूँ की पंचायत चुनाव में बिभिन्य प्रकार की जरूरते होती है। जिसे आप लोग पूरा करके आमदनी प्राप्ति कर सकते है। आप ये हमेसा ध्यान रखे की आप एक उद्धमी है न की आप सरकारी सेवक। आप की आमदानी और आप सिमित नहीं है। आप जितना मेहनत करेंगे आप की आमदानी उतनी ही ज्यादा होगी। हाँ ये भी सच है की हमने जिस उम्मीदों से वसुधा लिया था, वो सर्कार के उदासीनता के कारन हमें आज तक नहीं मिला। पर सच कहू तो दोस्तों इसमें हमारी भी गलती है , आज बिहार में तिन हजार से ज्यादा VLE है पर उन्हें वसुधा से मतलब ही नहीं है। दोस्तों अगर आज तिन हजार लोग पटना में सड़क पर उतर जाये तो सरकार क्या पूरा प्रसाशन सिर्फ वसुधा के लिए ही कम करने पर विवश हो जायेगा। दोस्तों आज एक मेट्रिक पास को पांच हजार और हम दो लाख लगाने के बाद भी बेरोजगार है। उनको पांच हजार इस लिए मिलता है की वो संगठित है। और हमें हमारी कमजोरियों की बजह से ही हमें कुछ नहीं मिल raha है।
खैर.... इन सब बातो का मतलब तभी हो सकता है जब आप हम सभी पूरी तरह से संगठित हो जाये। निचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप आपने वसुधा केन्द्रों में भी ऑनलाइन वोटर लिस्ट में नाम जोर सकते है।
नया नाम जोड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।
नाम अथवा फोटो बदलने के लिए यहाँ क्लिक करे।
वोटर लिस्ट से आपना नाम हटाने के लिए यहाँ क्लिक करे।

No comments:

Post a Comment